यूटीडीबी ने भीमताल में पैराग्लाइडिंग ऑपरेटरों के साथ बैठक कर सुरक्षा मानदंडों को ध्यान में रखने के निर्देश दिए

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

भीमताल (नैनीताल)- उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड (यूटीडीबी) के अधिकारियों ने बुधवार को कुमाऊं क्षेत्र के भीमताल में पैराग्लाइडिंग ऑपरेटरों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए यूटीडीबी के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (साहसिक पर्यटन) कर्नल अश्विन पुंडीर ने ऑपरेटरों को निर्देश दिया कि सुरक्षा मानदंडों को ध्यान में रख व्यवस्थित ढंग से पैराग्लाडिंग का संचालन किया जाए।

बैठक के दौरान राज्य में पैराग्लाइडिंग से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर ‌विस्तार से चर्चा की गई। राज्य में पैराग्लाइडिंग जैसे साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए यूटीडीबी की प्रतिबद्धता दोहराते हुए यूटीडीबी के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (साहसिक पर्यटन) कर्नल अश्विनी पुंडीर ने सुरक्षा मानदंडों के अनुपालन पर जोर दिया। उन्होंने पैराग्लाइडिंग टूर ऑपरेटरों द्वारा उठाई गई शिकायतों को दूर करने का भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर यूटीडीबी के अधिकारियों ने भीमताल में पैराग्लाइडिंग के लिए टेकऑफ और लैंडिंग साइटों का भी निरीक्षण किया।

बैठक में 10 पैराग्लाइडिंग टूर ऑपरेटरों और पायलटों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में पैराग्लाइडिंग को साहसिक खेल के रूप में बड़े पैमाने पर बढ़ावा दिया जा रहा है। भीमताल, कोटा बाग, नैनीताल, कौसानी और बागेश्वर राज्य में पैराग्लाइडिंग के कुछ प्रमुख स्थल हैं।

Verified by MonsterInsights