पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर कट्टरपंथियों के हमले पर सरकार को भेजा ज्ञापन

पंजाबी समुदाय व भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

दी टॉप टैन न्यूज़(खटीमा)- पाकिस्तान में बीते रोज सिक्ख धर्म के पवित्र धर्म स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पाकिस्तान के कट्टर पंथी मुस्लिमो द्वारा पथराव किये जाने की घटना के बाद देश भर में इस घटना के प्रति उबाल है। खटीमा में भी आज पंजाबी समुदाय व भाजपा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम व सीओ के माध्यम से भारत सरकार को ज्ञापन भेज सिक्ख धर्म के पवित्र धर्म स्थल की सुरक्षा की सरकार से गुहार लगाई है।

पाकिस्तान में स्थित इस पवित्र स्थल व सिख समुदाय की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार से गुहार लगा जंहा पंजाबी समुदाय व भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस घटना की निंदा की है। पंजाबी सभा खटीमा के संरक्षक रोशन लाल ग्रोवर ने बताया की जिस तरह पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे के मुख्य ग्रन्थि की लड़की को कट्टरपंथी मुस्लिमों ने अगवा कर पहले उसका धर्म परिवर्तन कराया गया वही अब ननकाना साहिब गुरुद्वारे में बीते रोज कट्टरपंथी मुस्लिम समुदाय के लोगो ने पथराव कर गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की है।
 इसलिए इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने आज एसडीएम व सीओ खटीमा के माध्यम से भारत सरकार को ज्ञापन भेज पाकिस्तान में सिखों के पवित्र धर्म स्थल व सिक्खों की सुरक्षा की गुहार लगाई है। ताकि भारत सरकार अंतराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठा पाकिस्तान में इनकी सुरक्षा को पुख्ता कर सके।
वही इस मौके पर मौजूद स्थानीय विधायक पुष्कर सिंह धामी ने जंहा पाकिस्तान कट्टरपंथियों द्वारा ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव किये जाने की घटना की निंदा कर इसे बेहद शर्मनाक बताया साथ ही इस घटना से आहत हिंदुस्तान के पंजाबी समुदाय के लोगो की भावनाओ का सम्मान करते हुए भारत सरकार द्वारा भी जल्द ही पाकिस्तान में मौजूद धर्म स्थल व सिक्ख धर्म के लोगो की सुरक्षा को सुनिश्चित करने को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर ठोस कदम उठाए जाने की बात कही।

Verified by MonsterInsights