ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास का निधन आज दोपहर पुलिस कर्मी ने मारी थी गोली

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास नहीं रहे। नव किशोर दास को रविवार को दोपहर में ASI द्वारा गोली मारे जाने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास को गोली मारने की घटना की निंदा की है। मुख्यमंंत्री पटनायक मंत्री नव किशोर के स्वास्थ्य का जायजा के लिए अपोलो अस्पताल पहुंचे और उनका हालचाल जाना। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए मामले की जांच क्राइम ब्रांच से कराने के निर्देश दिये है।

डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद भी मंत्री को बचाया नही जा सका और उनकी भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई है. इस घटना को एक पुलिस कर्मी ने अंजाम दिया है. घटना के वक्त मंत्री अपनी कार से उतर रहे थे, तभी हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जबकि मंत्री को समर्थक माला पहनाकर स्वागत कर रहे थे. कुछ पल तक किसी को समझ नहीं आया. बाद में मंत्री को संभाला और तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे. बाद में भुवनेश्वर एयरलिफ्ट किया गया।

अपोलो अस्पताल की तरफ से एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री को बाएं सीने में गोली लगने के कारण अपोलो में भर्ती कराया गया था.
डॉ. देबाशीष नायक के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत उनका इलाज किया और उनका ऑपरेशन किया. ऑपरेशन करने पर पाया गया कि एक गोली उनके शरीर में घुसी थी. जिससे दिल और बाएं फेफड़े में चोट लगी और बड़े पैमाने पर आंतरिक रक्तस्राव हुआ था।

स्वास्थ्य मंत्री के निधन पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि सीएम ने मंत्री नब दास के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा सदमा और दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनके निधन से स्तब्ध और व्यथित हूं. सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि वो सरकार और पार्टी दोनों के लिए एक संपत्ति थे. उन्होंने लोगों के लाभ के लिए स्वास्थ्य विभाग में कई पहल की थी।

बताते चलें कि नब किशोर दास ने ओडिशा की झारसुगुड़ा सीट से 2004 में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए. इसके बाद 2009 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते. 2014 में भी कांग्रेस से जीते. साल 2019 का चुनाव वे बीजू जनता दल से लड़कर लगातार तीसरी बार इसी सीट से विधायक चुने गए।

Verified by MonsterInsights