The Top Ten News
The Best News Portal of India

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिरने से 7 जवानों की मौत

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में 26 जवानों से भरी बस नदी में गिर गई है. इस हादसे में सेना के सात जवानों की मौत हो गई है और कई जवान घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद जवानों का रेस्क्यू कर लिया गया था. उन्हें अस्पताल में एडमिट भी करवाया गया, लेकिन हादसे में सात जवानों की मौत हो गई और कई को गहरी चोटें भी आई हैं।

ये हादसा थोइस से लगभग 25 किमी दूर हुआ है. जहां सेना की बस श्योक नदी में करीब 50-60 फीट गहराई में गिर गई. जिसमें सेना के सभी जवान घायल हो गए. सभी जवानों को परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया था और लेह से सर्जिकल टीमों को परतापुर भेजा गया. हालांकि इनमें से सात जवानों को मृतक घोषित किया जा चुका है।

एक अधिकारी ने कहा कि अब तक सात लोगों को शहीद घोषित किया जा चुका है। अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित प्रयास चल रहे हैं कि घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाए। 

19 घायलों का हरियाणा के पंचकुला में हो रहा इलाज

अधिकारी ने कहा कि 26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से उप सेक्टर हनीफ में आगे की ओर बढ़ रहा था। थोइस से 25 किमी दूर सुबह करीब नौ बजे वाहन सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया। सभी घायलों को शुरू में परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल ले जाया गया। घंटों बाद सभी 19 घायल कर्मियों को हरियाणा के पंचकुला जिले के चंडीमंदिर में स्थानांतरित कर दिया गया है

पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है.

Comments are closed.