The Top Ten News
The Best News Portal of India

राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष ने दुग्ध संघ के जीएम को किया तलब

उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी को उचित कार्यवाही के लिए लिखा पत्र

दी टॉप टेन न्यूज़ खटीमा

उधम सिंह नगर सहकारी दुग्ध संघ द्वारा पूरे जिले में दुग्ध उत्पादकों से खरीदे जाने वाले दूध के तीन रुपये लीटर कीमत कम करने से नाराज किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह ने दुग्ध संघ के जीएम को खटीमा तहसील में  तलब किया दुग्ध संघ के जीएम द्वारा संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर किसान आयोग के उपाध्यक्ष ने उधम सिंह नगर  के जिलाधिकारी को उचित  कार्यवाही  के लिए  पत्र लिखा है।

जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा में स्थित  सहकारी दुग्ध संघ की आंचल दूध डेयरी द्वारा दुग्ध उत्पादकों से खरीदे जाने वाले दूध की कीमत तीन रुपये लीटर कम कर दी गयी हैं। जबकि बेचे जाने वाले दूध की कीमत और दूध से बने उत्पादकों की कीमत में कमी नही की गई है।

अचानक बिना बताए दूध उत्पादकों से खरीदे जाने वाले दूध की कीमत तीन रुपये घटाने से नाराज किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह ने खटीमा तहसील में आज दुग्ध संघ खटीमा के जीएम को तलब कर पूछताछ की गई । जिसमें उन्होंने दूध के दाम तीन रुपये घटाने पर पूछा तो तो पता चला की 31 मार्च को खटीमा डेयरी में दुग्ध संघ के बोर्ड की बैठक में खरीदे जाने वाले दूध का एक रुपए कीमत घटाने का प्रस्ताव पारित किया गया था जिस कारण 1 अप्रैल से खरीदे जाने वाले दूध का रेट एक रुपया घटा दिया गया था। साथ ही 9 अप्रैल को बिना बोर्ड की बैठक बुलाएं एक प्रस्ताव फिर से पारित किया गया जिसके तहत खरीदे जाने वाले दूध का रेट दो रुपया और घटा दिया गया। जिस कारण दूध उत्पादकों का दूध 36 से घटकर 33 रुपये खरीदा जाने लगा। जिस पर नाराज होकर  राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने जिला अधिकारी उधम सिंह नगर को एक पत्र लिखकर उक्त प्रकरण पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

Comments are closed.