The Top Ten News
The Best News Portal of India

राजकीय इंटर कॉलेज रतगांव के मुख्य भवन निर्माण को विभागीय मंत्री ने दी मंजूरी, दो करोड़ की लागत से बनेगा भवन

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून : चमोली जनपद के विकासखण्ड थराली के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज रतगांव के मुख्य भवन निर्माण को मंजूरी दे दी गई है। राज्य सरकार ने भवन निर्माण के लिये रू0 220.59 लाख की धनराशि स्वीकृत कर दी है। जिसका शासनादेश शीघ्र ही शासन स्तर से जारी कर दिया जायेगा।

विद्यालयी शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी बयान में बताया कि प्रदेश के राजकीय विद्यालयों की संरचनात्मक स्थिति को सुधारने के प्रयास किये जा रहे हैं। जिसमें क्षतिग्रस्त विद्यालयों की मरम्मत जबकि पूर्ण क्षतिग्रस्त विद्यालयों के नये भवन का निर्माण किया जायेगा इसी क्रम में सीमान्त जनपद चमोली के विकासखण्ड थराली के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज रतगांव के मुख्य भवन के नवीन निर्माण की स्वीकृति दे दी गई है।

डा. रावत ने बताया कि विद्यालय के नवीन मुख्य भवन के निर्माण हेतु राज्य सेक्टर से रू0 220.59 लाख की धनराशि मंजूर कर दी है, शीघ्र ही इस संबंध में शासन स्तर से आदेश जारी कर दिये जायेंगे। ग्रामीण निर्माण विभाग को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है शीघ्र ही मुख्य भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। विभागीय मंत्री ने बताया कि लम्बे समय से स्थानीय जनता द्वारा विद्यालय में नये भवन निर्माण की मांग की जा रही थी, जिसे अब पूरा कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि विभागीय सर्वे के आधार पर सैकड़ों क्षतिग्रस्त स्कूलों का श्रेणीवार चिन्हिकरण किया गया है, चिन्हित क्षतिग्रसत विद्यालयों की श्रेणीवार मरम्मत एवं नवीन निर्माण के लिये धनराशि स्वीकृति कर दी जायेगी। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये गये हैं।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights