The Top Ten News
The Best News Portal of India

युवा चेतना दिवस के रूप में मनाई जाएगी स्वामी विवेकानंद की जयंती

previous arrow
next arrow
Slider

विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में आयोजित होगी निबंध प्रतियोगिता

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में आज सचिवालय स्थित सभा कक्ष में उच्च स्तरीय बैठक हुई। जिसमें 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती को “युवा चेतना दिवस” के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ रावत ने बताया की माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर इस दिन को युवा चेतना दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। इस अवसर पर सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को क्रमशः एक लाख, 75 हजार और 50 हजार की धनराशि 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पुरस्कार का तौर पर दी जाएगी।इसके लिए सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों को निर्देशित कर दिया गया है।
डॉ रावत ने बताया कि जिलाधिकारियों को भी युवा चेतना दिवस मनाने के निर्देश दिए गए हैं। जिला मुख्यालयों पर युवाओं से रोजगार, स्वरोजगार एवं राष्ट्रीय चेतना के संबंध में परिचर्चा आयोजित की जाएगी। परिचर्चा के उपरांत स्वयं सहायता समूह द्वारा उत्पादित उत्पाद मुख्यमंत्री की ओर से युवाओं को प्रतीक चिन्ह के रूप में वितरित किये जायेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री वर्चुअली प्रतिभाग करेंगे।
बैठक में मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आनंद वर्धन, सचिव मुख्यमंत्री राधिका झा सहित शासन के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Comments are closed.