The Top Ten News
The Best News Portal of India

पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स के फाइनल में चीन की वांग झी को हराया. उन्होंने यह मुकाबला 21-9, 11-21 और 21-15 से जीता. सिंधु ने इस साल यह पहला सुपर-500 बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता है. इससे पहले, सिंधु ने दो सुपर-300 टूर्नामेंट सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन का खिताब जीता था।

यह साल का उनका तीसरा खिताब है हालांकि सिंगापुर ओपन का खिताब सिंधु ने पहली बार ही जीता है। यह खिताब जीतने वाली वह दूसरी महिला और तीसरी भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले सायना नेहवाल ने 2010 में जबकि बी साई प्रणीत ने 2017 में इस ट्राफी को अपने नाम किया था। 

रविवार को होने वाले इस मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी थी। सिंधु ने इस मैच में बेहद आक्रामक अंदाज में शुरुआत की और लगातार अंक हासिल कर पहले ही गेम से चीनी खिलाड़ी को दबाव डाल दिया। सिंधु ने लगातार 13 अंक बटोरा और चीनी खिलाड़ी को वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया। सिंधु ने पहले गेम को एकतरफा तरीके से 12 अंकों के अंतर से 21-9 से जीता। हालांकि दूसरे गेम में उन्हें वांग झी से उनको कड़ी टक्कर मिली और उन्हें दूसरा गेम 11-21 से गंवाना पड़ा।

1-1 से बराबरी पर आने के बाद सिंधु ने कोई और चूक नहीं की। इस गेम में भारतीय स्टार पहले से ज्यादा सचेत नजर आई लेकिन वांग झी ने भी लय हासिल कर ली थी। दोनों के बीच एक एक अंक के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिली। कड़े मुकाबले के बावजूद लगातार 3 अंक झटक कर 6 प्वाइंट के अंतर से 21-15 से गेम और 2-1 से मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले सेमीफाइनल मैच में सिंधु ने जापान की कावाकामी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने कावाकामी को आसानी से सीधे गेमों में हराया था।

सिंधु के पहले सिंगापुर ओपन खिताब के जीत के बाद उन्हें मिलनी वाली शुभकामनाओं का दौर शुरू हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जीत की बधाई दी है और ट्वीट कर लिखा है की वह आने वाले खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत साबित होंगी।

Comments are closed.