The Top Ten News
The Best News Portal of India

निरीक्षण रिपोर्ट की जांच के बाद ही शुरू होगा सुरकंडा देवी रोपवे का संचालन

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-उत्तराखण्ड राज्य में संचालित की जा रही सभी रोपवे परियोजनाओं का तकनीकी निरीक्षण मुख्य रोपवे इन्स्पेक्टर ब्रिडकुल द्वारा किया जाता है। तकनीकी खराबी के चलते बंद हुए सुरकंडा रोपवे का ब्रिडकुल की ओर से निरीक्षण कर कार्यदायी संस्था सुरकंडा रोपवे प्रोजेक्ट कारपेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट की जांच के बाद ही सुरकंडा रोपवे का संचालन शुरू किया जाएगा।

10 जुलाई को तकनीकी खराबी के चलते सुरकंडा रोपवे का संचालन रोक दिया गया था। इसके अगले ही दिन 11 जुलाई को ब्रिडकुल की संयुक्त समिति द्वारा रोपवे का स्थलीय निरीक्षण किया गया। समिति द्वारा स्थलीय निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों के निराकरण हेतु रोपवे की कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया कि रोपवे का संचालन किए जाने से पहले सभी तकनीकी कमियों को ठीक किया जाए। इसके साथ ही निर्देशित किया गया कि किसी अन्य संस्था से रोपवे का निरीक्षण कराया जाए।

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) के निदेशक (इंफ्रा अवस्थापना) ले. कमांडर दीपक खंडूरी ने बताया कि घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्य रज्जुमार्ग निरीक्षक द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में नामित संयुक्त समिति की ओर से रोपवे का स्थलीय निरीक्षण किया गया। कंपनी द्वारा निरीक्षण रिपोर्ट 21 जुलाई को ब्रिडकुल को सौंप दी गई है। ब्रिडकुल की ओर से रोपवे का ‌पुनः निरीक्षण किया जाएगा। जिसके बाद ही रोपवे का संचालन एक बार फिर से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोपवे मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है। पूर्ण रूप से जांच होने के बाद ही रोपवे का संचालन शुरू किया जाएगा।

Comments are closed.