The Top Ten News
The Best News Portal of India

देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय और शहर के नदी-नालों का निरीक्षण कर अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून- प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है और मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिये रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है राज्य के मुख्यसचिव एस एस संधू ने कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के आयुक्तों के साथ ही सभी ज़िले के ज़िलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।
वहीं आज देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय के साथ शहर के नदी-नालों का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने शहर भर में जलभराव और नदी-नालों की स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देशित दिए।

देहरादून शहर में जगह-जगह हो रहे जलभराव को देखते हुए हाल ही में देहरादून में नवनियुक्त जिलाधिकारी सोनिका ने मंगलवार सुबह शहर के सभी संवेदनशील जगहों का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी सोनिका ने सबसे पहले जिला आपदा कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया।

वहीं इसके बाद उन्होंने शहर के बाकी इलाकों में निरीक्षण किया. जिलाधिकारी सोनिका ने बिंदाल नदी और नदी के आसपास मौजूद बस्तियों में सुरक्षा के सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए, वहीं इसके अलावा उन्होंने शहर की सभी नालियों और सभी ड्रेनेज को साफ रखने के निर्देश दिए.जिलाधिकारी सोनिका ने इस दौरान कहा कि शहर के सभी नालियां और ड्रेनेज सिस्टम को दुरूस्त रखा जाए. साथ ही उन्होंने नदियों के पास मौजूद बस्तियों को खाली करवाने के साथ-साथ सुरक्षा के सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि प्रदेश भर में मौसम का रेड अलर्ट जारी है, लिहाजा सभी एहतियात बरते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देहरादून शहर में बेहद कम समय में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, ऐसे में सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Comments are closed.