The Top Ten News
The Best News Portal of India

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और विभिन्न संस्थाओं ने नशा मुक्ति के प्रति बस्ती वासियों को किया जागरूक

previous arrow
next arrow
Slider

संकल्प नशा मुक्त देवभूमि अभियान के तहत लोगों को नशा मुक्ति के प्रति जागरूक कर रही है ये संस्थाएं

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और, मैक संस्था, समर्पण संस्था, आपका आसरा, बचपन बचाओ आंदोलन, रेलवे चाइल्ड लाइन के सहयोग द्वारा आज सिंगल मंडी कुसुम बिहार में संकल्प नशा मुक्त देवभूमि अभियान के तहत लोगों को नशा मुक्ति के प्रति जागरूक किया गया ।
इस अभियान के तहत बस्ती में रहने वाले पुरुषों और महिलाओं को बच्चों में तेजी के साथ फैल रही नशे की प्रवृत्ति को पहचानने और नशे की चपेट में आ चुके बच्चों को संकल्प नशा मुक्त देवभूमि के तहत नशा छुड़वाने के बारे में बताया गया।
इस दौरान बस्ती की महिलाओं ने बताया कि सिंगल मंडी कुसुम विहार में बहुत ज्यादा स्मैक और गांजे का कारोबार होता है बस्ती के पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी आसपास की बस्ती में नशा सप्लाई करती हैं,और बस्ती में बहुत से बच्चे नशे की चपेट में आ चुके हैं जो बहुत ही मध्यम परिवार से हैं। इस दौरान महिलाओं ने बताया कि आए दिन बस्ती में नशे की वजह से महिलाओं से छेड़खानी की घटनाएं भी होती रहती हैं,शाम के समय महिलाओं का बाहर निकलना भी दुशवार हो चुका है।
जागरूकता अभियान के दौरान पता चला की बस्ती में कुछ परिवार बच्चों से भिक्षावृत्ति करवाते हैं साथ ही मासूम बच्चों से नशा भी बिकवाते हैं।
इस अभियान के दौरान बस्ती के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया साथ ही नशे से संबंधित जानकारी भी समय-समय पर साझा करने का भरोसा दिलवाया।

इस अभियान के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से समीना सिद्दीकी, मदर्स एंजल चिल्ड्रन सोसाइटी( मैक संस्था) जहांगीर आलम, बचपन बचाओ आंदोलन से सुरेश उनियाल,आपका आसरा नशा मुक्ति केंद्र से कृतिका छेत्री, समर्पण संस्था से मानसी मिश्रा, रेलवे चाइल्ड लाइन से राम और निधि, आदि लोग उपस्थित रहे।

Comments are closed.