The Top Ten News
The Best News Portal of India

जानिए आखिर क्यों एसडीएम खटीमा ने की एसएमआई पर कार्यवाही

दी टॉप टैन न्यूज़ ब्यूरो(खटीमा)- धान तोलने पर अधिकारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही पर सीमान्त खटीमा का प्रशासन सख्त हो चला है। एसडीएम ने वरिष्ठ विपणन अधिकारी द्वारा किसानों की धान तुलाई में लापरवाही बरतने की मिल रही शिकायतों पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। वही वरिष्ठ विपणन अधिकारी खटीमा का 1 माह का वेतन रोकने के भी आदेश दिए है।
 पूरे मामले के अनुसार उधम सिंह नगर जनपद के  सीमान्त क्षेत्र खटीमा में खाद्य आपूर्ति विभाग के वरिष्ठ विपणन अधिकारी पर ड्यूटी पर ना आने व उनकी वजह से धान खरीद की प्रक्रिया में किसानों को हो रही परेशानियों के मद्देनजर एसडीएम खटीमा ने एसएमआई चंद्रशेखर आर्य पर  कार्यवाही की है। एसडीएम ने एसएमआई का एक माह का वेतन रोक उन्हें चेतावनी जारी कर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। 
वही इस मामले में एसडीएम ने मीडिया को बताया कि किसानों द्वारा मिली शिकायत के आधार पर एसएमआई को उनके द्वारा बुलाया गया था। लेकिन ना वो ड्यूटी पर आए ना ही उनकी तरफ कोई जवाब आया। क्योंकि एसएमआई खटीमा की वजह से जंहा वर्तमान में चल रही धान खरीद में किसानों व राइस मिलर को परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है।साथ ही वह ड्यूटी पर से भी नदारत मिले है इसलिए उनकी जंहा एक माह की तनख्वाह रोकी गई है। साथ ही उनको नोटिस जारी कर आगे अनुपस्थित रहने पर नो वर्क नो पे की चेतावनी भी दी गई है।गौरतलब है कि खटीमा एसडीएम निर्मला बिष्ट जंहा लगातार सरकारी संस्थानों पर छापेमार कार्यवाही करती है। वही अपने कार्य मे लापरवाही बरतने वाले सरकारी कार्मिकों पर भी सख्त एक्शन लेने के लिए जाने जाती है। इसलिए खटीमा के वरिष्ठ विपणन अधिकारी की लापरवाही की शिकायत मिलते ही उसकी जांच कर एसडीएम ने उन पर कार्यवाही का चाबुक चला डाला है।

Comments are closed.