The Top Ten News
The Best News Portal of India

गोविंद सिंह दानू की पहल पर उत्तराखंड प्रदेश ब्लाक प्रमुख संचालक मंडल का सर्वसम्मति से हुआ गठन

previous arrow
next arrow
Slider

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

प्रदेश के समस्त ब्लाक प्रमुख संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान प्राइड लोकसभा सचिवालय और पंचायती राज विभाग उत्तराखंड सरकार द्वारा आयोजित पंचायती राज व्यवस्था विकेंद्रीकृत शासन व्यवस्था का सशक्तिकरण विषय तथा संपर्क और परिचय कार्यक्रम में प्रतिभाग करने देहरादून पहुंचे सभी ब्लॉक प्रमुखों द्वारा आपसी सहमति से और
प्रदेश ब्लाक प्रमुख संगठन के संरक्षक गोबिन्द सिह दानू की पहल पर प्रदेश में बने ब्लाक प्रमुखों के दो संगठनों के बीच डा. हरीश बिष्ट जी , बच्चन पंवार और दीपक भण्डारी की मध्यस्थता से दोनों संगठनों के सदस्यों को मिलाकर उत्तराखण्ड प्रदेश ब्लाक प्रमुख संचालन मण्डल का गठन किया ।
जिसमें प्रत्येक जनपद के ब्लॉक प्रमुखों को प्रतिनिधित्व दिया गया है और 21 नामित सदस्यों को प्रमुखों की मांगो को स्वीकृत करवाने की जिम्मेदारी भी दी गई है। जिसमें से 16 सदस्यों को इसी महीने प्रदेश के मुख्यमंत्री, पंचायती राज मंत्री, सचिव और निदेशक पंचायती राज, उत्तराखंड से मुलाकात कर अपनी मांगे मनवाने का दायित्व सौंपा गया है।

प्रदेश संचालन मंडल के गठन पर दोनों ही अध्यक्ष दर्शन दानू और महेंद्र सिंह राणा ने भी अपनी सहमति जताई है इस संचालन मंडल में दोनों ही अध्यक्षों को रखा गया है लेकिन प्रदेश के प्रमुख के हितों संघर्षों व अन्य विषयों में फैसला लेने का अधिकार सिर्फ संचालन मंडल को ही मान्य होगा।
कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आए ब्लाक प्रमुख रुचि कैंतूरा, विनीता वाफिला, वसुमति, बच्चन पंवार,रवि कन्याल,दीपक भंडारी,राजेन्द्र भंडारी, प्रदीप थपलियाल, सीमा रावत,रेखा रावत,विनीता फर्त्याल, पुष्पा नेगी,भावना मोहन गायत्री, शैलेंद्र कोहली विक्रम रावत रंजीत सिंह मठौर सिंह, दीपक किरोला,हीरा रावत,सरोज पाठक,सुमनलता, सीता रावत,नीरज पांथरे,नेहा बिष्ट,आदि उपस्थित थे।

Comments are closed.