The Top Ten News
The Best News Portal of India

कोरोना के चलते नेपाल में भारतीय वाहनो का प्रवेश बंद

भारतीय प्रशासन ने फिलहाल नेपाल के रास्तों को रखा है खुला

दी टॉप टैन न्यूज़( बनबसा)- जानलेवा कोरोना वायरस से इस समय जहां पूरा भारत वर्ष प्रभावित है।वही उत्तराखण्ड के चम्पावत जिले से नेपाल को सड़क मार्ग से जोड़ने वाले बनबसा इंडो नेपाल बॉर्डर में भी कोरोना इफेक्ट के चलते सुनसानी छा गई है।बनबसा इंडो नेपाल बॉर्डर पर पहले के मुकाबले आवागमन में भारी कमी आई है। वही मित्र देश नेपाल ने शुक्रवार सुबह से कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के चलते भारतीय वाहनो के बनबसा बॉर्डर से नेपाल जाने पर रोक लगा दी है।

शुक्रवार की सुबह से ही किसी भी भारतीय वाहन रिक्शा,तांगा या मोटर साइकिल को बनबसा बॉर्डर के रास्ते नेपाल में प्रवेश नही दिया गया है। जबकि नेपाल की तरफ से भारत मे अभी भी आवागमन बदस्तूर जारी है।भारतीय वाहन बनबसा के रास्ते भारत नेपाल सीमा पर स्थित पिलर नम्बर सात तक का ही सफर कर पा रहे है। जिसके चलते कई यात्रियों को  पैदल ही नेपाल जाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

वही बनबसा थाने के थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान के अनुसार भारतीय प्रशासन कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बनबसा बॉर्डर पर पूरी तरह मुस्तेत है। भारत नेपाल मैत्री बसों को जंहा प्रशासन द्वारा पहले ही बंद कर दिया गया है।

वही इंडो नेपाल बॉर्डर पर कम संख्या पर लोगो का आवागमन हो इसके लिए वाहनो की आवाजाही पर नियंत्रण रखा जा रहा है।फिलहाल कोरोना वायरस की दहसत की वजह से हमेशा गुलजार रहने वाले इंडो नेपाल बॉर्डर पर सुनसानी पसरी हुई है

Comments are closed.