The Top Ten News
The Best News Portal of India

उत्तराखंड ने खोया अपना एक और लाल

अल्मोड़ा के दिनेश सिंह गैंडा हुए जम्मू कश्मीर में शहीद

दी टॉप टेन न्यूज़ अल्मोड़ा

उत्तराखंड  राज्य ने  जहां कल ही अपने दो जांबाज़ सैनिकों को खो दिया वहीं राज्य वासियों को आज एक दुखद समाचार मिला है।अल्मोड़ा जिले के ध्याडी क्षेत्र के मिर गांव निवासी दिनेश सिंह गैंडा जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से टक्कर लेते हुए शहीद हो गए हैं।

25 वर्षीय शहीद दिनेश सिंह गेंडा अभी अविवाहित थे वही शहीद के पिता गोधन सिंह गैंडा भी सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं। दिनेश सिंह गैंडा की शहादत से जहां पूरे उत्तराखंड में शोक की लहर है वही उनके घर में भी गमगीन माहौल है पिता गोधन सिंह गैंडा अपने इकलौते पुत्र को खोकर जहां गमगीन हैं वहीं उन्हें बेटे की शहादत पर गर्व है।
हंदवाड़ा के चांज मुल्ला इलाके  में कर्नल और मेजर सहित जो 5 जवान शहीद हुए थे दिनेश सिंह गैंडा भी उसी सर्च टीम मैं सम्मिलित थे।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में दे रहे थे एक मिशन को अंजाम

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शनिवार को आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी कि आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बना रखा है खबर मिलने पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी शुरू की और सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया इसी दौरान टीम में शामिल दो सेना अधिकारी दो जवान और जम्मू और कश्मीर पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए शहीद दिनेश सिंह गैंडा इसी सर्च टीम मैं शामिल थे जिन्होंने देश और जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया

Comments are closed.