The Top Ten News
The Best News Portal of India

आज के मैच में लोकी फर्ग्‍यूसन ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद डालकर इतिहास रच दिया

अल्जारी जोसेफ को फाइनल में बाहर कर कैप्टन पंड्या ने दिया था मौका

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्‍यूसन ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद डालकर इतिहास रच दिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में लोकी फर्ग्‍यूसन ने आईपीएल 2022 सीजन की सबसे तेज गेंद डाली। फर्ग्‍यूसन ने पारी के पांचवें ओवर की आखिरी गेंद 157.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली, जो कि मौजूदा सीजन में सबसे तेज गेंद है। फर्ग्‍यूसन ने ऑफ स्‍टंप के बाहर यॉर्कर लेंथ की गेंद डाली, जिस पर जोस बटलर बीट हो गए।

फर्ग्यूसन को पिछले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। अल्जारी जोसेफ को बाहर कर उन्हें फाइनल में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम में वापस लिया।
आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शॉट टेट के नाम दर्ज है। टेट ने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की ओर से खेलने वाले एरॉन फिंच के सामने 157.71 किमी प्रति घंटे की स्पीड से 2011 में गेंद की थी।

फर्ग्यूसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वो आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी। उमरान के सामने रोवमन पॉवेल थे। उसी मैच में उमरान ने 154.8 किमी प्रति घंटे की तेजी से गेंद फेंकी थी। मलिक ने इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी।

राजस्थान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पांचवें ओवर में जोस बटलर बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद फर्ग्यूसन ने 157.3 किमी प्रति घंटे की तेजी से फेंकी। इस मैच में फर्ग्‍यूसन की तेजी देखकर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बटलर भी उनके कायल हो गए।

Comments are closed.