The Top Ten News
The Best News Portal of India

अब नही रहे गायक और संगीतकार बप्पी लहरी,69 वर्ष की आयु में हुआ निधन

दी टॉप टेन न्यूज़

गायक और संगीतकार बप्पी लहरी के निधन की खबर सामने आ रही है। मुंबई के अस्पताल में बप्पी लहरी ने अंतिम सांस ली है। 69 साल के बप्पी लहरी के निधन की खबर किसी शॉक की तरह ही है। बीते दिनों ही म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे खूबसूरत सितारा कही जाने वाली लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बप्पी लहरी के निधन की जानकारी दी गई है। इस खबर को सुनते ही बप्पी लहरी के फैन्स को गहरा सदमा लगा है और लोग यह जानना चाह रहे हैं कि आखिर उन्हें क्या हुआ था?  
 
बप्पी दा को OSA की परेशानी पिछले एक साल से है. डॉ. दीपक नामजोशी उनका इलाज कर रहे थे. इस गंभीर समस्या के कारण बप्पी लहरी जुहू स्थित क्रिट‍िकेयर हॉस्प‍िटल में 29 दिनों तक भर्ती थे । निधन से एक दिन पहले 15 फरवरी को ठीक होने पर वे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे।
लेक‍िन अस्पताल से छुट्टी होने के एक दिन बाद ही बप्पी दा की तबीयत दोबारा ब‍िगड़ गई. उन्हें वापस गंभीर हालत में क्रिट‍िकेयर अस्पताल लाया गया रात लगभग 11:45 बजे उन्होंने अस्पताल में अपनी आख‍िरी सांसे ली डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की काफी कोश‍िश की पर नाकामयाब रहे।
बप्पी लहरी पिछले कुछ समय से बीमार थे उन्हें पिछले साल से ही अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ रहा था गत वर्ष जब सिंगर में कोरोना के हल्के लक्षण नजर आए थे, तब भी उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था, वे ब्रीच कैंडी अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में थे।  

बप्पी लहरी जैसे दिग्गज का यूं अचानक चले जाना बेहद दुखद है बप्पी दा का असली नाम आलोकेश लहरी है उन्होंने 70-80 के दशक में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक आइकॉन‍िक गाने दिए हैं मिथुन चक्रवर्ती का गाना आई एम ए डिस्को डांसर आज भी लोगों को जुबानी याद है वो बप्पी दा ही थे जिनकी आवाज ने इस गाने को घर-घर पॉपुलर किया था बाद में बप्पी दा को डिस्को किंग के नाम से जाना जाने लगा।

Comments are closed.